Haryana Police Driver Vacancy 2022: अब कांस्टेबल नहीं ड्राइवर चलाएंगे पुलिस वाहन, भर्ती जल्द होगी

हरियाणा पुलिस में जल्द ही वाहन चालकों की कमी को दूर किया जाएगा। इस संबंध में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गृह विभाग अफसरों से मंथन करने के बाद तुरंत डिमांड भेजने को कहा है। हजारों की संख्या में चालकों की कमी दूर होने के साथ ही पुलिस में नफ़री बढ़ जाएगी। इतना ही नहीं हरियाणा पुलिस में कूक और ग्रुप डी कर्मियों की कमी को भी दूर किया जाएगा। गृह मंत्री श्री अनिल विज ने प्रदेश के हर थाने में एक कुक और एक ग्रुप डी का कर्मचारी रखने का निर्देश दिया है।

Haryana Police Driver Recruitment 2022 as Special Police Officer (SPO)

Recruitment Organization Haryana Staff Selection Commission
Post Name Haryana Police Driver SPO
Vacancy 1500
Apply Start Expected in June/ July 2022
Official Website haryanapolice.gov.in

 

हरियाणा पुलिस मे पहली बार होगी ड्राइवर भर्ती

इस संबंध में एक प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसके हिसाब से सभी थानों में जरूरत के हिसाब से स्टाफ की डिमांड हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) के पास में भेजी जाएगी। विज ने इस बात पर भी चिंता जाहिर की है कि थाने में काफी बड़ी संख्या में ग्रुप डी आदि के कर्मचारी रखे गए हैं। जिनको पुलिसकर्मियों स्टाफ के लोग हर महीने आपस में पैसा इकट्ठा कर देते हैं। यह परंपरा ठीक नहीं है।

प्रदेश में सरकारी गाड़ियों पर हैरानी वाली बात यह है कि गाड़ी के चालक पुलिस के पास में नहीं है। जिन सिपाहियों को गाड़ी चलानी आती है, उनकी सेवाएं बतोर चालक ली जाती है। इस तरह की कई दशकों से चली आ रही है। गृहमंत्री ने इस बात पर हैरानी जाहिर की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.